लवकुश लीला भूमिपूजन में शामिल हुए केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन एवं सांसद मनोज तिवारी

whatsapp-image-2019-09-08-at-13-06-01
बिहार अपडेट, नई दिल्ली । लालकिला ग्राउंड में आज केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन , दिल्ली भाजपा के  प्रेजिडेंट , सांसद मनोज तिवारी सहित अनेक विधायकों और निगम पार्षदों की मौजूदगी में लवकुश रामलीला का भव्य भूमिपूजन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ । इस अवसर पर श्री हर्षवर्धन ने कहा मुझे यहां आकर विशेष ख़ुशी हो रही हैं क्योंकि इसी लीला के मंच पर मैं स्वयं प्रभु श्री राम जी की लीला में किरदार निभाता हूँ उन्होंने कहा कि दिल्ली में आज लवकुश लीला का विशेष स्थान बन चुका हैं सिर्फ यहीं एक लीला है जहां केंद्रीय मंत्री , सांसद, विधायक से लेकर क्रिकेटर , पहलवान और सिने कलाकार मंच पर पर रामलीला के अलग अलग किरदार करतें नजर आते हैं।

लवकुश रामलीला के प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल के मुताबिक भूमि पूजन के कार्यक्रम को और भव्य बनाने के मकसद से हमने दिल्ली , मुंबई के कलाकारों द्वारा धार्मिक गीत संगीत का रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किया करीब पांच घण्टे चले इस कल्चरल कार्यक्रम मे तीन सौ से अधिक कलाकरों ने समां बांध दिया। भूमिपूजन के इस खास मौके पर पहुंचे सांसद मनोज तिवारी ने कहा लवकुश लीला के मंच ने मुझे एक नई और अलग पहचान दी इस मंच पर होने वाली लीला का हिस्सा बनकर मैं खुद पर गर्व महसूस करता हूं।

लीला के महामंत्री अर्जुन कुमार के मुताबिक 29 सितम्बर से  शुरू हो रही लवकुश रामलीला में इस बार सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं भोजपुरी , पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री और टॉलीवुड के 75 से ज्यादा कलाकारों के साथ खेल और राजनीति से जुड़े कुछ और नामी हस्तियां भी मंच पर रामलीला के अलग अलग किरदार निभाते नजर आएंगे। लीला के प्रेस सचिव चन्द्रमोहन के मुताबिक  पहली बार लीला के मंच पर कई दृश्यों में एकसाथ 160 से ज्यादा कलाकार अभिनय करते नजर आएंगे।