हम – डेडिकेटेड फॉर सेवा की वार्षिक आम सभा मेंअध्यक्ष व महामंत्री का चुनाव हुआ

नई दिल्ली I   हम – डेडिकेटेड फॉर सेवा की वार्षिक आम सभा संपन्न हुई. इसमें महामंत्री श्री संचित वाजपेयी ने महामंत्री प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जिसमे पिछले तीन वर्षों के कार्यक्रमों व संस्था के लेखा जोखा हो प्रस्तुत किया. उन्होंने कहा पिछले तीन वर्षों में से दो वर्ष कोरोना का प्रकोप रहा पर फिर भी जितना कर सकते थे उतने सेवा के कार्य करने का प्रयास किया जिसमें हम सफल रहे.

इसके बाद तीन वर्ष में होने वाले अध्यक्ष का चुनाव हुआ जिसमें सर्वसम्मति से पुनः श्री अमित कुमार सिंह, एडवोकेट को संस्था का अध्यक्ष चुना गया. इसी प्रकार सर्वसम्मति से पुनः श्री संचित वाजपेयी को महामंत्री चुना गया. दोनों आपसी सहमती से कार्यकारिणी का गठन कर उसकी घोषणा 19 दिसम्बर को विश्व प्रसिद्ध श्री 108 फीट हनुमान मंदिर, करोल बाग़ में करेंगे.

इसके बाद श्री अमित कुमार सिंह, एडवोकेट ने सभी का सम्मलित होने और पुनः चयनित करने के लिए धन्यवाद किआ. उन्होंने सचित जी की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों में कोरोना का प्रकोप रहा पर फिर भी हमने हार नही मानी. उसमे ऑनलाइन वेबिनार के द्वारा सभी को जागरूक करना हो या सोशल मीडिया के द्वारा सभी को सावधानी बरतने की प्रार्थना. यह नहीं दूसरी लहर में जब सभी ऑक्सीजन के लिए परेशान थे उस समय संस्था ने ऑक्सीजन कैन के वितरण व उसकी व्यवस्था का भी कार्य किया. फिर चाहे पिछले वर्ष सर्दियों में 5000 से अधिक कपड़ो इत्यादि का वितरण हो.  उन्होंने कहा जितना कर पाए वो उत्साहित करने वाला और आनंद देने वाला है. पर हमें आगे इससे भी बहुत अधिक करना है. सेवा कार्य है तो दिल से बिना किसी बोझ व परेशानी से करना है.

इस अवसर पर सभी ने ‘वस्त्र वितरण’ कार्यक्रम के पोस्टर का अनावरण भी किया. जिसमे समाज से अपील की है कि वे वस्त्रों का दान करे तथा संस्था 2 सप्ताह बाद से सेवा बस्तियों व जरूरत मंद साथियों तक इसे वितरित करेगी. इसी तरह आने वाले समय के कुछ और सेवा कार्यों पर भी चर्चा हुई व उसकी योजना बनाई गई.

Advertise with us