हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, जाम

नौबतपुर : थाना क्षेत्र के बड़ी टंगरैला निवासी दुकानदार रंजय कुमार की बीते सोमवार की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी़ इसके बाद से क्षेत्र मे तनाव व्याप्त है. बुधवार को भी सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर आये और नौबतपुर-मसौढ़ी मुख्य मार्ग को सुबह सात बजे से ही जाम कर दिया. इस दौरान यातायात पूरी तरह ठप हो गया और वाहनों की तीन किमी लंबी कतार लग गयी. ग्रामीणों ने टायर जला कर अपना विरोध व्यक्त किया.

हत्या के विरोध में दूसरे दिन भी नहीं बाजार खुला़ जाम की जानकारी पाकर फुलवारीशरीफ के एएसपी राकेश कुमार व दानापुर एसडीओ संजीव कुमार समेत पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे. पुलिस दिन भर जाम छुड़ाने में व्यस्त रही और घटना का मुख्य आरोपित अपने गांव में आराम से घूमते रहा. ग्रामीणों की मांग थी कि मृतक के परिजनों को बीस लाख का मुआवजा दिया जाये और सभी आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी हो . दोपहर तीन बजे के आसपास स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप एवं एएसपी द्वारा कार्रवाई का भरोसा दिये जाने के बाद लोग शांत हुए और सड़क जाम हटा. समाजसेवी एवं कांग्रेस नेता शंकर शर्मा ने कहा कि महज बीच बचाव करने के कारण एक निर्दोष युवक की हत्या कर दी गयी. बता दें कि बीते सोमवार को निसरपुरा बाजार में अपराधियों ने गोलियां बरसा कर दो लोगों को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था.इलाज के दौरान रंजय की मौत हो गयी थी.

घटना के बाद बुधवार को लोग आक्रोशित होकर सड़क पर उतर आये. घटना को लेकर रंजय के पिता शिव कुमार सिंह ने अमरपुरा गांव के चार लोगों नंदन कुमार, लाला उर्फ सतीश कुमार, सुडु कुमार व दीपू कुमार काे आरोपित किया है . इन चार आरोपितों में से सुडु को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

Advertise with us