सपा ने जारी की 325 उम्मीदवारों की सूची, बोले मुलायम, हमारा किसी से गठबंधन का इरादा नहीं

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने आज आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी पार्टी के 325 उम्मीदवारों की सूची जारी की. मुलायम सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव जहां से चाहेंगे, वहां से चुनाव लड़ेंगे, यह उनकी इच्छा पर निर्भर है. उन्होंने कहा कि हम किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे और अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि शेष 78 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा जल्दी ही की जायेगी.

जारी की गयी प्रत्याशियों की सूची में बड़ी बातें ये हैं कि कई दिग्गजों के टिकट काट दिये गये हैं. पवन पांडेय का टिकट काटकर आशीष पांडेय को दिया गया है. अरविंद सिंह गोप की जगह बेनी प्रसाद वर्मा के पुत्र राकेश वर्मा को टिकट दिया गया है. मंत्री रामगोविंद चौधरी का टिकट काट दिया गया है. अखिलेश के विरोध के बावजूद गायत्री प्रजापति और नारद राय को टिकट दिया गया है.
इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि पीएम बहुत कष्ट झेल कर यहां तक आये हैं, साधारण परिवार से हैं. लेकिन उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ने अपने वादे पूरे नहीं किये. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जो उत्तर प्रदेश जीतता है, वही दिल्ली भी जीतता है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव आपका है और और यह 28 फरवरी से पहले होगा. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि नोटबंदी का जवाब जल्दी ही मिलेगा, वो हम नहीं देंगे, बल्कि जनता देगी.
गौरतलब है कि ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि सपा आने वाले चुनाव में कांग्रेस और रालोद के साथ गठबंधन करेगी, जिसके संकेत अखिलेश यादव कई बार देते रहे हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने हमेशा यह कहा है कि गठबंधन पर अंतिम फैसला मुलायम सिंह यादव करेंगे. पार्टी में उम्मीदवारों की सूची को लेकर विवाद चल रहा था, ऐसी खबरें आ रहीं थीं कि अखिलेश और शिवपाल उम्मीदवारों को लेकर एकमत नहीं हैं.

Advertise with us