संभल जाएं, वरना ट्रैफिक नियम तोड़ना पड़ेगा महंगा

गुरुवार को ट्रैफिक कंट्रोल के लिएबुलायी गयी समीक्षा बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त अतुल प्रसाद ने इसके लिए सख्त निर्देश जारी किया है. इसका असर गुरुवार की देर शाम ही भगवानपुर चौक पर देखने को मिला. दरअसल, पिछली बैठक में कमिश्नर ने सभी प्रमुख चौक-चौराहों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था. कुछ जगहों पर यह अभियान चलाया भी गया.

हालांकि, कई जगहों पर अब भी यह समस्या बनी हुई है. आयुक्त ने इस पर नाराजगी जतायी. उन्होंने ऐसे लोगों की चिह्नित कर सूची तैयार कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसके लिए 15 दिसंबर तक का डेडलाइन दिया गया है. मुशहरी सीओ नवीन भूषण को इस दिन की गयी कार्रवाई सूची के साथ आयुक्त को सौंपनी होगी.

दोबारा अतिक्रमण होने पर सीओ, थानाध्यक्ष जिम्मेदार. जिन स्थानों से एक बार अतिक्रमण हटा दिया गया है, वहां फिर से यह समस्या उत्पन्न न हो, इसे सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी मुशहरी सीओ व संबंधित थानाध्यक्ष की होगी. बैठक में अस्थायी अतिक्रमण पर भी चर्चा हुई. अवैध रूप से वाहन पार्किंग, ऑटो का गलत रूट में परिचालन, बिना कागजात वाहनों के परिचालन को भी इसी श्रेणी में माना गया है. जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि ऐसे लोगों के धर-पकड़ के लिए अभियान चलाये. पकड़े जाने पर मोटर यान

अधिनियम के तहत उन पर कार्रवाई की जायेगी. एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि यातायात निरीक्षण व पुलिस बल शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान चलायेंगे. किसी भी प्रकार के दोपहिया व चार पहिया वाहन अवैध पार्किंग में पायी जाती है, तो उनसे जुर्माना वसूला जायेगा. जरूरत पड़ने पर टोचन की कार्रवाई भी होगी.
आज से चलेगा विशेष अभियान
अवैध पार्किंग पर भी जुर्माना, वाहन टोचन की कार्रवाई भी संभव
स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण भी हटायें जायेंगे, मुशहरी सीओ को 15 दिन की मोहलत देनी होगी रिपोर्ट

Advertise with us