विवादित जमीन पर पूजास्थल को लेकर दो गुटों में भिड़ंत, आगजनी

दरभंगा । जिले के सिंहवाङा प्रखंड की भरवाड़ा पंचायत में गहवर की जमीन पर पूजा करने गए विधायक जीवेश कुमार को उग्र लोगों के आक्रोश को देखकर जान बचाकर भागना पड़ा।इस जमीन को लेकर यहां दो गुटों सहनी व यादवों के बीच में काफी लंबे समय से तकरार चल रहा है। तनाव के मद्देनजर प्रशासन ने इस जमीन पर निषेधाज्ञा लगा रखी है। शुक्रवार को भी तनाव बरकरार है।

इसी बीच विधायक ने एक गुट के समर्थन में यहां पूजा की घोषणा कर दी। दोपहर में यहां पहुंचे विधायक को पहले से तैनात एसडीओ और एएसपी ने पूजा करने से रोक दिया।इसके बाद आक्रोशित एक गुट के लोगों ने दूसरे गुट पर पथराव शुरू कर दिया।जवाब में दोनों गुट आपस में भिड़ गए। वहां खड़ी कई गाड़ियां भी फूंक दी गईं।

पथराव में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।इनका इलाज स्थानीय पीएचसी में किया जा रहा है।पुलिस ने एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

अहमद ने बताया कि विधायक व एमएलसी घटना स्थल से निकल चुके हैं ।यहां पहले से ही भारी संख्या मे पुलिस बल तैनात है।विवादित स्थल पर पूजा शुरू होते ही भगदङ मच गई।एएसपी व एसडीओ वज्र वाहन के साथ तैनात थे। स्थिति तनाव पूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।उग्र लोगों ने दो बाइकों में आग लगी दी है।

Advertise with us

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.