वाराणसी में नरेंद्र मोदी ने किया राहुल गांधी पर हमला, कहा उनके बोलने से भूकंप नहीं आता

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में ईएसआईसी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी व व्यापार सुविधा केंद्र व शिल्प संग्रहालय का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमारे देश में सामर्थ्य बिखरा पड़ा है, जरूरत है तो बस उसका उपयोग करने की. उन्होंने कहा कि आज जरूरत इस बात की है कि हम अपने हुनर को पहचानें और उसको ब्रांड के रूप में स्थापित करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में आयोजित संस्कृति महोत्सव में नोटबंदी पर चर्चा करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने उनका नाम लेकर कहा कि वे देश के वित्त मंत्री रहे हैं देश के प्रधानमंत्री रहे हैं, लेकिन वे 1970-72 से देश की अर्थव्यवस्था से जुड़ी हर कोर कमेटी में भी रहे हैं. वे कह रहे हैं कि कैशलेस यह देश कैसे होगा, जब देश की 50 प्रतिशत आबादी गरीब है, तो कैशलेस ट्रांजेक्शन कैसे संभव है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वे अपना रिपोर्टकार्ड बता रहे हैं या मेरा. इस देश में 50 प्रतिशत लोग गरीब हैं तो इसके लिए जिम्मेदार मैं हूं या वे हैं? अाखिर देश की यह हालत उनकी नीतियों की वजह से ही तो हुई है.
मोदी ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर भी सीधा हमला बोला और कहा कि वे कहते हैं कैशलेस संभव नहीं क्योंकि 50 प्रतिशत गांवों तक बिजली नहीं पहुंची है. आखिर यह स्थिति मेरे वजह से तो नहीं है. यह उनकी ही नीतियों का नतीजा है. राहुल गांधी पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे कांग्रेस के युवा नेता हैं, जो बोलना सीख रहे हैं. भाषण देना सीख रहे हैं, उनके भाषण देने से मुझे बहुत खुशी है क्योंकि पहले पता ही नहीं चलता था कि इस पैकेट में क्या है, लेकिन अब पता चल रहा है कि इसमें क्या है. उन्होंने कहा कि उनके बोलने से पता चला है कि भूकंप कहीं नहीं आने वाला है.

Advertise with us