लालू-नीतीश की हुई मुलाकात,कयासों पर लगा विराम

पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बुलावे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार की देर शाम 10, सर्कुलर रोड पहुंचे. राजद विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार ने महागंठबंधन के बारे में विधायकों को आश्वस्त किया. मुख्यमंत्री ने विधानमंडल सत्र में भाजपा की भूमिका पर चिंता जतायी की और कहा कि भ्रम की कोई बात नहीं है. महागंठबंधन अटूट है. हमलोग मिल जुल कर जाे लक्ष्य तय किये हैं, उन्हें पूरा करेंगे.

बैठक के बाद वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने नीतीश कुमार और विधानमंडल दल के सदस्यों के बीच हुई बातचीत की जानकारी दी. सिद्दीकी ने कहा कि लालू प्रसाद के अनुराेध पर मुख्यमंत्री महागंठबंधन में भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए विधायक दल की बैठक में यहां आये थे. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि हम काले धन के विरोध में हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम जो भी काम करते हैं, पूरी तैयारी के साथ शुरू करते हैं. लेकिन, केंद्र ने बिना तैयारी के ही नोटबंदी का निर्णय ले लिया. इससे लोगों को परेशानी हो रही है.

विधानमंडल दल के सदस्यों को कामकाज की परेशानी पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सब काम प्रक्रिया के तहत पूरा होगा. सभी तरह की असुविधाओं को दूर किया जायेगा. सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा संसदीय परंपरा और मर्यादा को तोड़ रही है. अभद्र भाषा का प्रयोग कर रही है. हम उनकी तरह एक्ट नहीं करेंगे. विधिसम्मत काम करेंगे. वे हमारे नेता को गाली देते हैं. हम अपने सदस्यों को कितना दबाव देकर रखेंगे. सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा काले धन की बात करती है, पर 600 जगहों पर पार्टी ऑफिस के लिए कैश से जमीन की खरीद की है. हमलोग हाइकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से पूरे मामले की जांच कराने की मांग करते हैं. यह साफ होना चाहिए कि जमीन खरीद के लिए कहां से पैसा आया. अब वे काला धन को सफेद करने के लिए काले धन वालों को 50:50 की ऑफर दे रहे हैं. इसके पूर्व राजद के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि महागंठबंधन की सफलता से भाजपा घबरा गयी है, इसलिए तरह तरह की भ्रम पैदा कर रही है

Advertise with us