लालू के आवास पर खास होगा संक्रांति का भोज, जाने कैसे..

पटना : बिहार में मकर संक्रांति का पर्व काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. खास कर राजनीतिक दलों और नेताओं द्वारा मकर संक्रांति पर भोज का आयोजन किया जाता है. ऐसे भोज में जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण की ओर से दिया जाने वाला भोज काफी बड़ा होता है. उस भोज में आम और खास सभी लोग शामिल होते हैं. मकर संक्रांति के मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के आवास पर भी भोज का आयोजन किया जाता है. इस बार भी लालू-राबड़ी के दस सर्कुलर आवास पर विशेष भोज का आयोजन होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार लालू प्रसाद के आवास पर आयोजित होने वाले भोज में पक्ष और विपक्ष के नेता भी शामिल होंगे. सभी नेताओं को आमंत्रण भेज दिया गया है. भोज का आयोजन 14 जनवरी को 10 बजे होगा.

जानकारी के मुताबिक 14 जनवरी को भोज के अलावा एक भोज उसके अगले दिन भी आयोजित होगा. 15 जनवरी के भोज में लालू मुसलिम धर्मावलंबियों के लिये भोज का आयोजन कर रहे हैं. उन्हें इस विशेष भोज के लिये आमंत्रित किया जा रहा है. 14 जनवरी वाले भोज में पक्ष-विपक्ष के नेता और बिहार सरकार के मंत्री के अलावा पार्टी कार्यकर्ता और मीडिया के लोग शामिल होंगे. दूसरे दिन वाले भोज में मुस्लिम समुदाय के लोगों को आमंत्रित किया गया है.

लालू के आवास पर पिछले साल आयोजित भोज काफी चर्चा में रहा. इस मौके पर नीतीश कुमार लालू प्रसाद के आवास पर पहुंचे. लालू ने सीएम नीतीश का दही का तिलक लगाकर स्वागत किया. भोज के बहाने दोनों दल आपकी एका को भी दिखाते हैं. पिछली बार लालू ने नीतीश कुमार को दही का टीका लगाते हुए कहा था कि इस तिलक से ग्रह गोचर सब दूर हो जायेगा. लालू ने तिलक लगाकर कहा था कि सब देख लो लालू-नीतीश एक हैं. वहीं नीतीश कुमार ने कहा था कि यह तिलक बड़े भाई द्वारा दिये गये आशीर्वाद की तरह है.

Advertise with us