मुजफ्फरपुर में बैंककर्मी की गोली मारकर हत्या, कैश लूटे

साहेबगंज/मुजफ्फरपुर: साहेबगंज थाना क्षेत्र में लगातार हो रही लूट व हत्या की घटनाओं से लोग दहशत में हैं. शुक्रवार को फिर अपराधियों ने िफर वारदात को अंजाम िदया. महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप से रुपये लेकर कर लौट रहे बंधन बैंक के कर्मचारी रवींद्र राम लूट के दौरान गोली मारी गयी. घटना खुरी पाकर गांव के समीप हुई. इस दौरान उनका बैग लूट लिया गया, िजसमें 61 हजार रुपये,मोबाइल और मोबाइल एटीएम मशीन थी. उन्हें इलाज के लिए पहले साहेबगंज पीएचसी में भरती कराया गया. स्थिति चिंताजनक होने के कारण चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया. बेहतर इलाज के लिए बैरिया स्थित मां जानकी अस्पताल लाया गया,जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृत घोषित होने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है.

खोड़ीपाकर-रामपुर गांव के बीच हुई घटना

वैशाली जिले के भगवानपुर थाना अंतर्गत विशुनपुर बांदे गांव के रवींद्र राम साहेबगंज के केशव चौक स्थित बंधन बैंक में डोर स्टेप बैंकिंग ऑफिसर (डीबीओ)के पद पर कार्यरत थे. शुक्रवार की सुबह आठ बजे वे साइकिल पर सवार होकर कार्यालय से सात किलोमीटर दूर बीकल्याण गांव में सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं से राशि संग्रह करने गये थे. राशि संग्रह करने के बाद करीब ढाई बजे कार्यालय के लिए चले. साहेबगंज-नीरपुर रोड स्थित रामपुर-खोरी पाकर गांव के समीप जहरमाता स्थान के पास अपराधियों ने पीठ में गाेली मार बैग छीन लिया. बैंक के कर्मचारियों के अनुसार बैग में 61 हजार रुपये,मोबाइल व मोबाइल एटीएम मशीन थी.

स्थानीय लोगों ने दी सूचना

रास्ते से आ रहे किसी राहगीर ने रवींद्र राम को सड़क पर पड़ा देखा. उनकी पीठ से खून निकलते देख बैंक के डीएससी हेड त्रिपुरा मंडल को अपराह्न साढ़े तीन बजे फोन कर इस घटना की सूचना दी गयी. रवींद्र राम को गोली मारे जाने की जानकारी होते ही बैंक में उपस्थित कर्मचारी राकेश कुमार,पंकज कुमार,सनोज कुमार और गौतम कुमार के साथ त्रिपुरा मंडल घटनास्थल की ओर निकल गये. वहां पहुंच घायल रवींद्र को अपनी बाइक से इलाज के लिए साहेबगंज पीएचसी लाये. स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सकों उन्हें एसकेएमसीएच रेफर कर दिया. आनन-फानन में उन्हें बैरिया स्थित मां जानकी अस्पताल लाया गया. यहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया.

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बैंक कर्मचारी रवींद्र राम को अपराधियों द्वारा गोली मारे जाने की सूचना मिलते ही साहेबगंज व ब्रह्मपुरा पुलिस भी मां जानकारी अस्पताल पहुंच गयी. पुलिस उनके शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया. पुलिस इस घटना में शामिल अपराधियों का सुराग लगाने के लिए घटनास्थल के आसपास के गांव में पूछताछ कर रही है.

सुनसान जगह पर दिया घटना को अंजाम

रवींद्र राम को लूटने के लिए अपराधियों ने सुनसान जगह का चुनाव किया था. साहेबगंज-नीरपुर रोड में बीकल्याण गांव के पांच किलोमीटर के बाद खोरी पाकड़ गांव है. दोनों गांव के बीच करीब डेढ़ किलोमीटर सुनसान जगह है. घटनास्थल के पास सड़क किनारे दोनों ओर दूर-दूर तक चौर व गाछी है. घटनास्थल से मात्र दो सौ मीटर पर खोरी पाकर बस्ती है. अपराधी बस्ती के पहले ही लूटपाट को अंजाम देना चाहता था.

Advertise with us