मुजफ्फरपुर: ताला तोड़कर घर में चोरी, एक गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में बेखौफ चोरों ने बुधवार की रात मुजफ्फरपुर के सदर थाने के मझौली खेतल व बजरंगपुरम मोहल्ले के तीन घरों को निशाना बनाया। तीनों घरों से करीब ढाई लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली गयी। इसको लेकर गृहस्वामियों ने सदर थाने में एफआईआर दर्ज करायी है।

उधर, सदर पुलिस ने मझौलिया पासवान टोला से एक बाइक सवार एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से प्रोफेसर के घर से चोरी हुए कुछ सामान भी बरामद किये गये हैं। फिलहाल, पुलिस उसकी निशानदेही पर नगर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है।

आवेदन के अनुसार, एमपीएस साइंस कॉलेज के प्रोफेसर प्रकाशचंद्र शुक्ला मध्य प्रदेश के ग्वालियर गये हैं। वह वहां अपने बेटे के पैर का इलाज करवा रहे हैं। घर के देखभाल की जिम्मेदारी अपने रिश्तेदार को दे गये थे। बुधवार की रात रिश्तेदार मनोज कुमार की तबीयत खराब हो गयी। इस कारण वह वहां सोने नहीं गये। गुरुवार की सुबह घर देखने पहुंचे तो पाया कि मेनगेट की कुंडी व ताला कटा हुआ है। कमरे का दरवाजा भी खुला है। घर में रखे सामान, गोदरेज, ट्रंक व अटैची टूटे हुए हैं और सामान गायब हैं। उन्होंने बताया कि चोरों ने गोदरेज के लॉकर से 40 हजार नकदी, करीब डेढ़ लाख रुपये का आभूषण समेत दो लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली है
इधर, प्रोफेसर के पड़ोसी रशीद खान के नवनिर्मित मकान का भी ताला काटकर चोरों ने तीन हजार रुपये की संपत्ति गायब कर दी। इसको लेकर रशीद ने भी सदर थाने में शिकायत की है। वहीं, बजरंगपुरम रोड नंबर-दो के मुन्ना कुमार के किरायेदार सीए के छात्र लोकेश कुमार के रूम से एक लैपटॉप व एक हजार रुपये की चोरी हो गई। वह कमरे में ही सो रहा था। इसके लेकर उसने सदर थाने में आवेदन दिया है।
बाइक पर लादकर चोरी का माल ले जाते धराया :
सदर थाना के मझौलिया पासवान टोला के समीप से बुधवार की देर रात पुलिस ने एक युवक किशन महतो को दबोचा। वह हाजीपुर के अनवर गांधी चौक का रहने वाला है। उसके पास से चोरी के तीन बैग, एक टीवी व बड़ा कटर मिला है। पुलिस ने उसके पास से एक काले रंग की बाइक भी जब्त की है। थानाध्यक्ष मंजु सिंह ने अपने बयान पर किशन महतो, राकेश कुमार, मंजय राय व संजय महतो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पूछताछ में किशन ने पुलिस को बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मझौली खेतल स्थित एक बंद घर से सामान की चोरी की है। बाइक से सामान को ले अपने ठिकाने पर जा रहा था। उसके साथी पीछे से पैदल आ रहे थे। पुलिस को देखकर छिप गये।

Advertise with us