माले नेता की गोली मारकर हत्या, हत्यारे फरार

बिक्रम : बिहार की राजधानी पटना के बिक्रम थाना क्षेत्र के बऊवा हरपुरा गांव में मंगलवार की रात अपराधियों ने माले नेत्री इंदू देवी की गोली मार कर हत्या कर दी. पुलिस ने इंदू देवी(35) की लाश को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका के भाई और दूसरे पति जितन पासवान के बयान पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.
पुलिस में दर्ज प्राथमिकी और स्थानीय लोगों के अनुसार मृतका इंदू बिक्रम थाने के मसौढ़ा तेलपा गांव की रहनेवाली थी. इंदू की शादी भगवानगंज थाने के चिथौल गांव निवासी अवधेश पासवान से हुई थी. अवधेश पूर्व में माले का कार्यकर्ता था, बाद में उसने नक्सली संगठन से जुड़ कई संगीन अपराधों को अंजाम दिया. माले नेत्री की हत्या किसने और क्यों की़, फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इंदू ने दूसरी शादी कर ली थी. इससे उसका पहला पति नाराज रहता था.
पुलिस ने अवधेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. अवधेश पासवान के अरसे तक जेल में रहने के कारण उसकी पत्नी इंदू असहाय हो गयी और अपनी मायके मसौढ़ा तेलपा चली आयी. जहां बाप-मां, बहन के साथ रहने लगी. बउआ हरपुरा निवासी जितन पासवान की बहन की शादी मसौढ़ा तेलपा में हुई थी. इसको लेकर जितन पासवान अपनी बहन के ससुराल अक्सर आया-जाया करता था. इस दौरान जितन पासवान और इंदू देवी की आंखें चार हो गयीं और दोनों एक -दूसरे को पसंद करने लगे. जितन पासवान की पत्नी भी मर चुकी थी. इसलिए दोनों के प्रेम को परिवार और समाजवालों ने स्वीकार कर लिया. इंदू अपने दूसरे पति जितन पासवान के साथ बउआ हरपुरा गांव में रहने लगी. इस प्रेम को इंदू के पहले पति अवधेश पासवान को कतई मंजूर नहीं था. जेल से बाहर आने के बाद अवधेश पासवान अपनी पत्नी को लाने बऊआ हरपुरा व मसौढ़ा तेलपा आया था. इस दौरान दोनों में विवाद भी हुआ.

Advertise with us