भाजपा ने मनमोहन पर हमला- आपने ही माल्या को दिलाया था कर्ज

नयी दिल्ली : बजट पूर्व आज शाम डॉ मनमोहन सिंह की शाम में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ प्रस्तावित प्रेस कान्फ्रेंस से पहले भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व यूपीए सरकार पर जोरदार हमला बोला. भाजपा प्रवक्ता संविद पात्रा ने आज यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि डॉ मनमोहन सिंह ने अपनी सरकार के दौरान किंगफिशर के मालिक विजय माल्या को कर्ज दिलाने में मदद की थी.
भाजपा प्रवक्ता ने एक पत्र के हवाले से यह आरोप डॉ मनमोहन सिंह पर लगाया है. कथित रूप से यह पत्र विजय माल्या ने 2011 व 2013 में डॉ मनमोहन सिंह व पी चिदंबरम को लिखा था.
उल्लेखनीय है एक मीडिया समूह ने अपनी खबर खुलासा किया था कि डॉ मनमोहन सिंह ने शराब कारोबारी विजय माल्या को घाटे से उबारने में मदद की थी. इस खबर के अनुसार, साल 2010 से लेकर 2013 के बीच विजय माल्या ने कई इमेल डॉ मनमोहन सिंह को किये, जिसके बाद वित्त मंत्रालय द्वारा उनकी मदद की गयी. इस खबर में कहा गया कि पी चिदंबरम के नेतृत्व वाले वित्त मंत्रालय ने नियम-कानून को ताक पर रख कर माल्या को मदद पहुंचायी.
संविद पात्रा ने कहा कि डॉ मनमोहन सिंह सरकार के कार्यकाल में ही सितंबर 2004 में विजय माल्या को पहला कर्ज दिया गया था. उन्होंने सवाल उठाया कि एक डूबते जहाज (कांग्रेस) ने एक डूबते एयरलाइंस (किंगफिशर) की मदद की थी. उन्होंने कहा कि 2004 के बाद 2008 में विजय माल्या को कर्ज दिया गया. जबकि उनकी कंपनियां एनपीए घोषित की जा चुकी थीं. उन्होंने कहा कि फिर 2010 में उनके कर्ज की रिस्ट्रक्चरिंग की गयी. भाजपा प्रवक्ता ने सवाल उठाया कि एक ऐसी कंपनी जो परफॉर्म नहीं कर रही थी, उसके लिए ऐसा कैसे किया जा सकता है?

Advertise with us