बिहार पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किराना व्यवसायी को कराया मुक्त, चार अपहरणकर्ता गिरफ्तार

बिहपुर/खगड़िया : बिहार पुलिस ने खगड़िया से अगवा परबत्ता निवासी थोक किराना व्यवसायी पंकज साह को मंगलवार की सुबह भागलपुर सीमावर्ती क्षेत्र भरतखंड ओपी के नोनिया चक से बरामद कर लिया. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पंकज को अगवा करने वाले चार अपराधी को कट्टा व तीन कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया. एसपी ने बताया कि पंकज का अपहरण अपराधियों ने फिरौती के लिए किया था. अपहरण के 24 घंटे के अंदर अपहृत व्यवसायी को भरतखंड ओपी व भागलपुर के सीमावर्ती क्षेत्र के दियारा से बरामद किया गया है.
पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अपहर्ता बिहपुर के सोनवर्षा खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, नवगछिया सहित मुंगेर जिला में आतंक का पर्याय माना जाने वाला अगुवानी के ठुट्ठी निवासी शातिर अपराधी गुड्डू सिंह था. उन्होंने बताया कि अगवा करने में गोगरी थाना क्षेत्र के सिसवा गांव निवासी पंडित यादव, नवगछिया जिले के थाना बिहपुर के सोनवर्षा निवासी व्यास कुवंर तथा मंझौल थाना के कारे महतो शामिल था.

मालूम हो कि परबत्ता थाना क्षेत्र के परबत्ता चैती दुर्गा स्थान के पास बीते 18 दिसंबर की रात करीब 10 बजे अपहृत पंकज साह का अपहरण कर लिया गया. पंकज के मोबाइल से ही परिजनों से 15 लाख की फिरौती की मांग की थी. एसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी शुरू कर दी.एसपी ने बताया कि परबत्ता निवासी व्यवसायी पंकज साह के अपहरण के बाद उन्होंने अभियान एसपी विमलेश चन्द्र झा के नेतृत्व में टीम का गठन किया. टीम में डीएसपी राजन कुमार सिन्हा, थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, परबत्ता थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार, मड़ैया थानाध्यक्ष रंजित कुमार रजक, मुफ्फसिल थानाध्यक्ष आशीष कुमार, महेशखूंट थानाध्यक्ष मनीष कुमार, पसराहा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, गोपनीय शाखा के तकनीकी सेल से अमित कुमार, तकनीकी सेल के रविशंकर भारती और विशेष टीम से सीआइटी के जवान शामिल थे.

जानकारी के अनुसार, अपहरणकर्ता अगुवानी ठुट्ठी गुड्डू सिंह, शिशवा निवाशी पंडित यादव, गुड्डू सिंह का साला सोनवर्षा निवासी व्यास कुवंर और खगड़िया मंझौल निवासी कारे महतों द्वारा अपहृत के परिजन से फिरौती के रूप में 15 लाख रुपये की मांग की गयी. इसके बाद अपहरणकर्ता लगातार अपने परिजनों से मोबाइल पर बात करने में लगे हुए थे. उसी आधार पर पुलिस ने कॉल डिटेल्स निकालते हुए. मोबाइल के काल डिटेल्स और टावर लोकेशन के आधार पर बेगुसराय के माल गोदाम के पास, खगड़िया के मंझौल, बेगुसराय के डॉक्टर अशोक सिंह के कल्पना नर्सिंग होम, बिहपुर के सोनवर्षा, मुंगेर जिला सहित कई जगहों पर छापेमारी किया. अंत में पुलिस गुड्डू सिंह के ससुराल वाला इलाका बिहपुर के सोनवर्षा से अपहृत पंकज साह को बरामद करते हुए अपहरणकर्ता गुड्डू सिंह सहित चार अपराधियों को 5 मोबाइल और एक देसी कट्टा व तीन जिन्दा कारतूस और 5610 रुपया के साथ गिरफ्तार किया और सभी आरोपियों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Advertise with us