बिहार : दरभंगा दो घरों में डकैती, बमबारी में एक की मौत

दरभंगा : बिहार में दरभंगा के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के कटका गांव में शनिवार की रात करीब 20 के संख्या में अपराधियों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए करीब पांच लाख की संपति लूट लिया. डकैत हाफ पैंट एवं जैकेट पहने हुए थे. सभी अपराधीयों की उम्र 30 वर्ष बताया गया है. इस दौरान डकैतों ने एक व्यक्ति पर बम से हमला कर दिया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

घटना की सूचना पर पहुंचे एसएसपी सत्यवीर सिंह, इंस्पेक्टर अजय कुमार झा, एसडीपीओ दिलनवाज अहमद, थानाध्यक्ष राशिद परवेज इलाके में कैंप कर रहे हैं. डॉग स्क्वॉयड को बुलाया गया है. एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने की भी सूचना मिली है.

जानकारी के मुताबिक खंती, हथियार एवं लाठी-डंडा से लैस अपराधियों ने पहले नवीन चौधरी के घर को निशाना बनाया और वहां से तीस हजार रुपये नगद एवं आभूषण ले गये. इसके बाद वार्ड-3 की वार्ड सदस्या अर्चना देवी के घर पर हमला कर दिया. जहां बलपूर्वक वार्ड सदस्या के कान की बाली पांच हजार नगद, चार भर सोने की आभूषण सहित लाखों की संपत्ति लूट लिया.

इसी दौरान दरभंगा व्यवहार न्यायालय के आदेशपाल शिवेश्वर ठाकुर उर्फ कोमल बाबा जग गये. अपराधियों ने बम से उनपर हमला कर दिया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी. बताया जाता है कि मृतक अपराधियों को पहचान रहे थे. सिंहवाड़ा पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया है. एसएसपी ने घटना का जल्द से जल्द उद्भेदन करने का दावा किया है. इस घटना से क्षेत्र में दहशत है. कटका पंचायत के इतिहास में पहले कभी ऐसी घटना नहीं होने की बात बतायी जा रही थी.

Advertise with us