बिजली विभाग का एसडीओ रिश्वत लेते गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर : निगरानी ने गुरुवार को रामदयालु नगर स्थित बिजली कार्यालय से सरैया एसडीओ सतीश कुमार को दस हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसडीओ ने बिल सुधारने के नाम पर सरैया के पोखरैरा निवासी रामबाबू शर्मा से 20 हजार रुपये मांगे थे. दस हजार रुपये उसने पहले ही ले लिये थे. गिरफ्तार करने के बाद टीम एसडीओ को पटना लेकर चली गयी. पूछताछ के बाद शुक्रवार को उन्हें निगरानी कोर्ट में पेश किया जायेगा. गिरफ्तार एसडीओ सतीश कुमार की नौ दिसंबर को ही शादी है.

रामबाबू शर्मा ने एसडीओ के खिलाफ 23 नवंबर को निगरानी थाना पटना में रिश्वत मांगने की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. टीम ने गुरुवार की दोपहर उसे ट्रैप करने के लिए जाल बिछाया. दोपहर करीब डेढ़ बजे बिजली कार्यालय में एसडीओ जब रामबाबू शर्मा से दस हजार रुपये घूस ले रहे थे, तभी निगरानी विभाग की 15 सदस्यीय टीम ने धावा बोल कर उन्हें दस हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. टीम का नेतृत्व डीएसपी जमरुद्दीन कर रहे थे.
बिल सुधारने को मांगे थे 20 हजार रुपये

जानकारी के अनुसार, एसडीओ सतीश कुमार ने रिश्वत की तय राशि 20 हजार में से दस हजार रुपये पहले ही ले लिये थे. शेष दस हजार रुपये गुरुवार को देना था. दरअसल, बिजली कार्यालय में गुरुवार को विभागीय समीक्षा बैठक बुलायी गयी थी. इसमें सभी प्रखंडों के कनीय व सहायक अभियंताओं को बुलाया गया था. इसी बीच रामबाबू शर्मा जब घूस की रकम देने कार्यालय पहुंचे, तो एसडीओ ने उन्हें कार्यालय के बाहर मिलने को बुलाया. इसके बाद टीम ने उन्हें रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

Advertise with us