बलिया-सियालदह एक्सप्रेस में रेप, चलती ट्रेन में लोको पायलट ने नाबालिग को बनाया शिकार, गिरफ्तार

बरौनी : बिहार में एक बार फिर से रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. रेलवे की सुरक्षा को ताक पर रखते हुए एक लोको पायलट द्वारा चलती ट्रेन में नाबालिग बच्ची के साथ रेप करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना बलिया-सियालदह एक्सप्रेस की है. घटना का पर्दाफाश होते ही बेगूसराय के बरौनी जीआरपी और आरपीएफ ने कारवाई करते हुए आरोपी सहायक चालक (लोको पायलट) गोविंद्र कुमार को बरौनी में गिरफ्तार कर लिया. वहीं, पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल में भेज दिया गया है. बताया जाता है कि हाजीपुर स्टेशन पर छपरा जिला निवासी मां और बेटी सियालदह जाने के लिए ट्रेन के एस-5 नंबर बोगी में सवार हुई थी.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, महनार स्टेशन के पास सहायक चालक गोविंद्र कुमार भी सवार हुआ था. वह छुट्टी में घर जा रहा था. जब बच्ची ऊपर की सीट पर गयी, तो आरोपी भी उसके बर्थ पर गया. कुछ देर बाद उसने घटना को अंजाम दिया. आरोप है कि बच्ची के चिल्लाने पर यात्रियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद ट्रेन के बरौनी पहुंचने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. बच्ची को घायलावस्था में बेगूसराय सदर अस्पताल में भेजा गया है.बताया जा रहा है कि आरोपी गोविंद्र कुमार ने इसी साल 28 अक्टूबर को लोको पायलट की नौकरी ज्वाइन की थी. उसकी नौकरी के एक महीने भी पूरे नहीं हुए थे. गिरफ्तार युवक सहरसा पचगछिया निवासी गोविंद्र कुमार वाराणसी रेल मंडल के छपरा में रेल सहायक लोको पायलट है.
आरपीएफ इंस्पेक्टर सुनील पांडेय का कहना है कि यह दुष्कर्म का मामला है. इसकी जांच चल रही है. फिलहाल, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस घटना ने रेलवे के रनिंग ट्रेन स्क्वायड और सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.

Advertise with us