पाकिस्तान बेनकाब : बुरहान वानी की हाफिज सईद से हुई बातचीत का टेप जारी

नई दिल्ली : आतंकी बुरहान वानी ने भारत के दुश्मन और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लश्कर ए तैयबा के संयोजक आतंकी हाफिज सईद से भी बात की थी. इसका खुलासा एक ऑडियो टेप से हुआ है. इस टेप में बुरहान वानी भारत के खिलाफ हमले और साजिश के लिए हाफिज से आशीर्वाद मांग रहा है. इस टेप ने पाकिस्तान को फिर एकबार बेनकाब कर दिया है.

इसमें हाफिज उसे आतंकी साजिश में हर मदद का भरोसा भी दे रहा है. साथ ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को दोनों ‘दुश्मन’ कहकर संबोधित कर रहे हैं. दोनों की बातचीत को सुनने के बाद साफ है कि वानी आतंकी था. गौरतलब है कि 8 जुलाई को सुरक्षा बलों ने आतंकी बुरहान वानी को एनकाउंटर में मार गिराया था.

इसके बाद पूरी घाटी में विरोध प्रदर्शन हो गया था. यह प्रदर्शन हिंसक हो गया जिसके बाद प्रभावित इलाके में करीब चार माह तक कर्फ्यू लगा रहा. इस दौरान हुई हिंसा में कई लोग मारे भी गए. पाकिस्तान ने तो आधिकारिक तौर पर वानी को शहीद बता दिया और इस मामले में आग में खूब घी डालने का काम किया.

इस ऑडियो ने वानी के आतंकी होने की बात की फिर से पुष्टि कर दी है. इसमें औपचारिक बातचीत के बाद हाफिज साफ कहते हुए सुना जा सकता है कि वानी धर्म के लिए लड़ाई लड़ रहा है. इसके साथ ही वानी यह कह रहा है कि हाफिज से उसकी बातचीत के लिए वह खुदा का शुक्रगुजार है.

इससे पता चलता है कि वानी आतंकियों के आकाओं से न सिर्फ संपर्क में था बल्कि उनसे बातचीत करने के लिए बेकरार भी रहता था. हाफिज ने भी कहा है कि वह वानी के बारे में खबर लेता रहता है. हाफिज, वानी से कहता है कि वे लोग काफी मुश्किल में रहते हैं लेकिन चिंता की जरूरत नहीं. वह हर तरह की मदद को तैयार है.

Advertise with us