पटना पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तख्त श्री हरिमंदिर साहिब में टेका मत्था

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संगठन के कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए मंगलवार को पटना पहुंच गये हैं. पटना एयरपोर्ट पर पहले से उपस्थित भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया और समर्थन में नारे लगाये. अमित शाह एयरपोर्ट से सीधे पटना सिटी के तख्त श्री हरमंदिर साहिब के दरबार में पहुंचे. वहां उन्होंने मत्था टेका और कीर्तन सुना.

उसके बाद अमित साह कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचे. अमित शाह ने वहां जनसंघ के संस्थापक व एकात्म मानववाद के प्रचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के संपूर्ण विचारों, बौद्धिक संवादों और आलेखों के 15 खंड़ों संपूर्ण वाङ्मय का लोकार्पण किया. इस मौके पर उनके साथ बीजेपी के प्रदेश स्तर के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मेरे लिये गर्व की बात है कि मैं उस वक्त अध्यक्ष हूं, जब पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती मनायी जा रही है. भारत सरकार इस जन्मशती को गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मनायेगी. आज भी बीजेपी उसी विचार पर चल रही है. अमित शाह ने कहा कि जब जनसंघ की स्थापना हुई, उस समय को भी समझना होगा. जनसंघ एक ऐसा राजनीतिक दल था, जिसमें सभी विचारधारा के लोग शामिल थे. उस सरकार ने शिक्षा नीति, विदेशी नीति और आर्थिक नीति बनाने की पहल की. अमित शाह ने संबोधन के दौरान कवरेज कर रहे पत्रकारों को कहा कि ओ पत्रकार मित्रों कुछ नहीं मिलेगा मेरे भाषण में ऐसा, देखाएगा भी नहीं तुम्हारा एडिटर.

Advertise with us