पंजाब के लोग ये मान कर वोट दें कि केजरीवाल ही होंगे सीएम : सिसोदिया

नयी दिल्ली : पंजाब विधानसभा चुनाव में अगर अाम आदमी पार्टी सरकार बनाने में कामयाब हो जाती है तो क्या मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल होंगे. इसे लेकर मंगलवार को आप के नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता को यह मान कर आप को वोट देना चाहिये कि यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही होंगे.

मालूम हो कि इससे पहले दिल्ली का दूसरी बार सीएम बनने के बाद केजरीवाल ने कहा था, मैं अब दिल्ली छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा. वहीं मोहाली में अाज प्रचार के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार केजरीवाल होंगे. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि पंजाब वाले ये मान कर चलें कि अरविंद केजरीवाल ही एक तरह से पंजाब के सीएम होंगे.

वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी के तमाम बड़े नेता यह बात साफ कर चुके हैं कि मुख्यमंत्री पंजाब से ही होगा और पंजाबी होगा तथा मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान विधानसभा चुनावों के बाद विधायकों की रजामंदी से किया जायेगा. उधर, मनीष सिसोदिया की ओर से पंजाब के मोहाली में चुनावी रैली के दौरान इस मसले पर दिये गये ताजा बयान चर्चा का विषय बना हुआ है.

सिसोदिया के इस बयान के सामने आने के बाद ही पंजाब में सियासी पारा काफी चढ़ गया. अकाली दल ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि वो तो पहले ही कहते रहे हैं कि वे पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं ताकि केंद्र सरकार के साथ वो अपनी लड़ाई पंजाब के सहारे कर सकें और इसी वजह से ही उन्होंने अब तक किसी भी पंजाब के नेता के नाम का ऐलान बतौर पंजाब सीएम नहीं किया है. अकाली दल ने कहा कि केजरीवाल बैक डोर से पंजाब के सीएम बनना चाहते हैं.

वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी से निकाले जा चुके सुच्चा सिंह छोटेपुर ने भी केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि उनको तो पहले से ही पता था कि अरविंद केजरीवाल पंजाब का सीएम बनने का सपना देख रहे हैं और इसी वजह से पंजाब के एक के बाद एक नेता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं.

केजरीवाल पंजाब में ‘घर बचाओ मुहिम’ की करेंगे शुरुआत
अमृतसर : आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल 14 जनवरी से पंजाब के माझा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर होंगे. इस दौरान वह आगामी विधानसभा चुनावों के लिए ‘घर बचाओ मुहिम’ की शुरुआत करेंगे. आप के पंजाब के कानूनी शाखा के प्रमुख और मजीठा से पार्टी के उम्मीदवार हिम्मत सिंह शेरगिल ने कहा कि राज्य में ‘‘मादक पदार्थ के व्यापार को संरक्षण” देकर बड़ी संख्या में युवकों की जिंदगी ‘‘तबाह” करने वाले ‘‘भ्रष्ट” नेताओं के खिलाफ लोगों में एकजुटता को बढावा देने के लिए मुहिम की शुरुआत करेंगे.

शेरगिल ने कहा कि केजरीवाल 14-15 जनवरी को क्षेत्र में होंगे. जिस दौरान वह भोआ, दीनानगर, डेरा बाबा नानक, अजनाला, राजासांसी, अटारी, तरनतारन और खेमकरन विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

Advertise with us