पंचायत ने करायी पति के सामने महिला की प्रेमी से शादी

मुजफ्फरपुर : पति-पत्नी के आपसी रिश्ते में खटास आने के बाद गांव की पंचायत ने पत्नी के पूर्व प्रेमी से पति सामने ही शादी करा दी. पत्नी का प्रेमी रिश्ते का भाई बनकर अपनी प्रेमिका से मिलने उसकी ससुराल भी आता था, लेकिन लोग इसे नजरअंदाज कर देते थे. मामला मुजफ्फरपुर के मोतीपुर का है.
मिली सूचना के अनुसार, दो दिन पहले मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर में प्रेमी अपनी प्रेमिका से एक बार फिर रिश्ते के भाई के रूप में मिलने आया था, लेकिन उसे घर के लोगों ने आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया. पत्नी को अपने कथित भाई के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखकर पहले तो पति को विश्वास नहीं हुआ, लेकिन सच देखकर उसने परिजनों को बुलाया. इसके बाद लोगों ने दोनों प्रेमी जोड़े की जमकर धुनाई कर खंभे से बांध दिया. इसके बाद पंचायत बुलायी गयी और विवाहिता को अपना पक्ष रखने को कहा गया. भरी पंचायत में उसने अपने प्रेमी के साथ रहने की इच्छा जाहिर की. फिर पंचायत ने फैसला सुनाते हुए दोनों की वहीं शादी करा दी.
ग्रामीणों क अनुसार, उक्त महिला का आठ महीने पहले शादी हुई थी. शादी के बाद से ही महिला का अपने पति से नहीं बनता था. महिला की ससुराल में उसके पति के अलावा कोई नहीं है. इसकी सूचना महिला के मायके वालों और प्रेमी के परिजनों को दी गयी, लेकिन उसके परिजन पंचायत में नहीं आये. पंचायत में महिला की मां और बहन पहुंची थी. शादी के बाद दोनों चले गये.

Advertise with us