नोट बंदी पर फिर बोले केजरीवाल- चहेतों के फायदे के लिए मोदी कर रहे जनता का नुकसान

नयी दिल्ली : नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष सरकार को घेरने में जुटी है, इसी कड़ी में दिल्ली के आजादपुर मंडी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक रैली को संबोधित किया. इस रैली का आयोजन आम आदमी पार्टी की ओर से किया गया था. केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोग बड़ी दुख की घड़ी में इकठ्ठा हुए हैं, लोगों के घरों में खाना नहीं है, लोग 500-1000 के नोट लेकर बाजार में घूम रहे हैं लेकिन बच्चों के लिए दूध नहीं मिल रहा है. भ्रष्टाचार के लिए हमने अपनी जान भी दांव पर लगाई है, दो बार अनशन रखा, एक बार दस दिन तक भूखा रहा और एक बार पंद्रह दिन तक अनशन किया था. जब लोग रॉबर्ट वाड्रा का नाम लेने से डरते थे तब मैं उनका स्विस अकाउंट का नंबर लेकर आया था.
दिल्ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अगर पीएम मोदी का वास्तव में यह कदम भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए होता तो अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी सबसे आगे नजर आती. 500-1000 रुपये के नोट बंद करके 2000 रुपये का नोट लाकर भ्रष्टाचार खत्म कैसे होगा, यह मेरी समझ से परे है. उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स में कमिश्नर था, थोड़ी समझ मेरी भी है, 2000 रुपये के नोट से काला धन और भ्रष्टाचार कैसे खत्म हो जाएगा. अभी से खबरें आने लगी हैं कि 2000 रुपये के नोट में रिश्वत दी जा रही हैं, भ्रष्टाचार खत्म नहीं, बढ़ जाएगा.केजरीवाल ने कहा कि मैं पूरी तरह जिम्मेदारी के साथ कह सकता हूं कि आजाद भारत का यह सबसे बड़ा घोटाला किया जा रहा है. 8 लाख करोड़ रुपए का घोटाला है. बैंकों ने बड़े लोगों को 8 लाख करोड़ रुपये का कर्ज दिया था. लाइन में कोई अमीर आदमी खड़ा नहीं हो रहा है. हम लोगों को लाइन में लगाया जा रहा है और विजय माल्या को हवाई जहाज में बैठाकर विदेश विदा कर दिया.

उन्होंने कहा कि मोदी ने अरबपतियों के कर्ज माफ किए. यह एक षडयंत्र है. 500-1000 रुपये के नोट बंद करो और जनता बैंक में पैसे जमा कराएगी. बैंकों में जो पैसा जनता जमा कराएगी, उसमें से मोदी जी अपने चहेतों के कर्ज माफ कर देंगे. मैं मोदी जी को बहुत ईमानदार मानता था लेकिन इनकम टैक्स के कागजों से मेरे रोंगटे खड़े हो गए.

उन्होंने कहा कि जनता से 10 लाख करोड़ रुपये जुटाएंगे और अरबपतियों का कर्ज माफ कर देंगे. भाजपा के साथी जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ खर्च किये, क्या किसी ने पूछा कहां से आए पैसे ?

Advertise with us