निश्चय यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की सुबह निश्चय यात्रा पर निकल गए. पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज से शुरू हो रही पहले चरण की यात्रा के दौरान सीएम तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं खासकर सात निश्चय से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा करेंगे. साथ ही जिलों में मौजूद जिला निबंधन और काउंसेलिंग सेंटर का भी मुआयना करेंगे. यात्रा के दौरान जिले के प्रभारी मंत्री और अन्य संबंधित मंत्री भी उपस्थित होंगे.
पहले दिन सीएम बेतिया स्थित डीआरसीसी में बेरोजगारी भत्ता स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड और कुशल युवा कार्यक्रम के तहत जितने भी आवेदन लिये जा रहे हैं, उनकी गहन समीक्षा करेंगे. किस योजना में आवेदनों की क्या स्थिति है और युवाओं को ऑनलाइन आवेदन करने में क्या समस्या आ रही है, इसकी हर तरह से समीक्षा करेंगे.

निश्चय यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री दिन के साढ़े 10 बजे से रात्रि के सात बजे तक योजनाओं की समीक्षा करेंगे और आम आदमी से लेकर अधिकारियों से फीडबैक लेंगे. जिला प्रशासन द्वारा तय दो से चार स्थलों का प्रतिदिन निरीक्षण होगा. इसके बाद दोपहर ढाई से शाम चार बजे तक चेतना सभा होगी.

इसमें जीविका समूह की महिलाएं और शराबबंदी अभियान से जुड़े लोग भाग लेंगे. इसके बाद शाम पांच से सात बजे तक जिला मुख्यालय कक्ष में जिला स्तरीय समीक्षा होगी. मुख्यमंत्री इसमें जिले में चल रही सभी योजनाओं केकी अब तक की प्रगति कीसमीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री के साथ यात्रा के दौरान तीन दर्जन विभागों के मंत्री व प्रधान सचिव को भी साथ रहने का निर्देश दिया गया है.

Advertise with us