दहेज के लिए की पांच-पांच शादियां,खुली पोल,हुई धुनाई

पटना : बिहार के शेखपुरा जिले का एक नया नटवर लाल अपना खर्च चलाने के लिए शादी को ही अपनी कमाई का जरिया बना लिया. आलम यह कि उसने दान-दहेज की रकम पाने के लिए तीन साल में चार शादियां कर चुका था. मजे की बात यह है कि हर शादी के बाद के दूसरी शादी की भनक अपने पड़ोसियों को भी नहीं लगने देता था. बुधवार को उसके इस गोरखधंधे की पोल तब खुली, जब पांचवीं शादी के कुछ दिन बाद उसकी पत्नी के परिजनों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी. गनीमत यह रही कि अधमरी हालत में राहगीरों ने इस नटवर लाल को अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल कराया.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के शेखपुरा के जमालपुर मोहल्ले में 24 वर्षीय रणवीर कुमार रहता है. उसके मोहल्ले के लोग बताते हैं कि वह पूरी तरह से निकम्मा और बेरोजगार है. बेरोजगारी और निकम्मेपन की वजह से उसके घर का खर्च जुटा पाना भी मुश्कल था. उसने कमाई और घर खर्च चलाने के लिए नटवर लाल के अंदाज में शादी करने का नायाब तरीका ईजाद किया.रणवीर के मोहल्ले वालों का कहना है कि उसने बीते तीन सालों में महज 24 साल की उम्र में ही चार शादियां की है. उनका कहना है कि वह दहेज में रकम और गहने-जेवर पाने के लिए इतनी सफाई से शादी करता था कि किसी को उसकी भनक तक नहीं लगती थी. दहेज में मिले पैसे और गहने-जेवर बिक जाने के बाद पत्नी को प्रताड़ित करना शुरू कर देता. पैसे और गहने जेवर खत्म हो जाने के बाद वह दूसरी शादी करने की फिराक में जुट जाता. इस बात की जानकारी जब उसकी पत्नी को चलता, तो वह घर छोड़कर चली जाती. इसी वजह से अब तक उसकी चार बीवियां उसे छोड़कर जा चुकी हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि अभी दो साल पहले ही रणवीर ने अरियरि थाना क्षेत्र के धनकौल गांव में खुद को कुंआरा बताकर पांचवीं शादी की. उसकी पत्नी कुछ दिन पहले से ससुराल से मायके गयी थी. ससुराल से मायके जाने के बाद उसके ही एक दोस्त ने पत्नी के मायके वालों के सामने इस नटवर लाल के गोरखधंधे का भांडाफोड़ कर दिया. अभी दो दिन पहले जब वह अपनी पांचवीं पत्नी को विदा कराने ससुराल पहुंचा, तो उसकी ससुराल वालों ने उसकी धुनाई शुरू कर दी. पिटाई के बाद उसे अधमरी हालत में भोजडीह गांव के पास खेतों में फेंक दिया. गनीमत यह रही कि उस पर राहगीरों की नजर पड़ी और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया.

इस घटना के बाद शेखपुरा के पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार भील ने कहा कि पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी तो मिली है, लेकिन वधू पक्ष की ओर से अभी तक जिले के किसी भी थाने में इसकी शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है. उन्होंने बताया कि यदि उनके पास इस तरह की कोई शिकायत कराई जाती है, तो मामले की जांच जरूर करायी जायेगी.

Advertise with us