जेवियर हाइस्कूल की आरोपी दोनों शिक्षिकाएं सस्पेंड

पटना : सेंट जेवियर हाइस्कूल की एलकेजी की बच्ची के साथ अश्लील हरकत करने के आरोपित दो शिक्षिकाओं को स्कूल प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है. पटना पुलिस द्वारा कार्रवाई करने के बाद स्कूल प्रशासन ने दोनों शिक्षिकाओं इंदू आनंद और नूतन जोसफको सस्पेंड किया है.

यह जानकारी स्कूल के प्राचार्य फादर जैकब ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में दी. फादर जैकब ने बताया कि दो नवंबर को बच्ची के अभिभावक मिलने आये. उन्होंने बच्ची के साथ अश्लील हरकत की बात कही. उन्होंने दो शिक्षिकाओं पर अारोप लगाये थे. शिक्षिकाओं को पुलिस पकड़ कर ले गयी.
अभी शिक्षिकाएं जेल में हैं. जांच चल रही है. जब तक पुलिस की जांच पूरी नहीं हो जाती है अौर शिक्षिकाएं बरी नहीं हो जायेंगी, तब तक दोनों शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया गया है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान स्कूल एलूमिनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहित अहलूवालिया, डाॅ अमूल्य कुमार, नॉट्रडेम एकेडमी की प्राचार्य सिस्टर जेस्सी, लोयेला हाइस्कूल के प्राचार्य ब्रदर सतीश, सेंट जोसफ कांवेंट की प्राचार्य सिस्टर लूसिना, चिल्ड्रेल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डीके सिंह के साथ स्कूल के तमाम शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थीं.

सस्पेेंड करने में लगा दिये गये पांच दिन : दो नवंबर को मामला महिला पुलिस थाने में दर्ज हुआ. इसके बाद तीन नवंबर को दोनाें शिक्षिकाओं को महिला थाने बुलाया गया. पूछताछ के बाद दोनों शिक्षिकाओं को जेल भेज दिया गया. लेकिन, इस बीच स्कूल की ओर से कोई कार्रवाई शिक्षिकाओं पर नहीं की गयी. पुलिस की कार्रवाई करने के पांच दिनों के बाद मंगलवार को स्कूल प्रशासन ने शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया.

इस घटना के बाद स्कूल की ओर से आंतरिक शिकायत सेल गठित किया गया है. प्राचार्य फादर जैकब ने बताया कि घटना की जांच के लिए इंटर्नल शिकायत सेल गठित किया गया है. सेल में सुशमा सिन्हा, हेलेन एम साह, अजीत कुमार झा शामिल थे. सेल की बैठक तीन नवंबर को हुई. इसमें बच्ची और उसके अभिभावक को बुलाया गया, लेकिन वे सेल की बैठक में नहीं आये.

Advertise with us