जयललिता को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल के बाहर समर्थकों की भीड़

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक प्रमुख जे. जयललिता को अचानक दिल का दौरा पड़ा है. डॉक्टरों के मुताबिक जयललिता का रविवार की शाम को दिल का दौरा पड़ा. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की निगरानी में चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

इस बीच तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव मुंबई से चेन्नई लौट रहे हैं. जयललिता पिछले 73 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं. दिल का दौरा पड़ने की खबर मिलते ही AIADMK समर्थकों की भीड़ अस्पताल के बाहर उमड़ पड़ी है.

इससे पहले रविवार दिन में ही जयललिता के पूरी तरह से ठीक होने की खबर आई थी. डॉक्टरों ने कहा था कि सीएम जयललिता ने अपनी सामान्य दिनचर्या शुरू कर दी है और जल्द ही घर लौट आएंगी.

अन्नाद्रमुक प्रवक्ता सी आर सरस्वती ने कहा था कि जयललिता बिल्कुल ठीक हैं. वह सामान्य दिनचर्या में लौट आई हैं, ठीक से भोजन कर रही हैं. वह आराम से अपना राजनीतिक कार्य भी कर रही हैं. उनकी फिजियोथेरेपी चल रही है.

इसके अलावा पिछले दिनों एम्स के डॉक्टरों ने अस्पताल का दौरा किया था और जयललिता के स्वास्थ्य की जांच के बाद उन्होंने अच्छी खबर बताई कि अम्मा पूरी तरह ठीक हो चुकी हैं. टीम में डिपार्टमेंट ऑफ पल्मोनोलॉजी के प्रोफेसर डॉ. जी. खिलनानी, प्रोफेसर ऑफ एनेस्थोलॉजी एंड क्रिटिकल केयर के डॉ. अंजन त्रिखा और डिपार्टमेंट ऑफ कार्डियोलॉजी के डॉ. नीतीश नायक शामिल थे.

यही नहीं, अपोलो अस्पताल चेयरमैन प्रताप सी. रेड्डी ने भी कहा था कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का स्वास्थ्य सामान्य हो रहा है, उनके शरीर के सभी महत्वपूर्ण अंग अच्छी तरह से काम कर रहे हैं. उन्हें अब स्वास्थ्य संबंधी कोई जटिल दिक्कत नहीं है, लेकिन अचानक दिल का दौरा पड़ने से सभी हैरान हैं.

गौरतलब है कि 68 साल की अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता 22 सितम्बर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं. एक हफ्ते पहले तक उन्हें ICU में रखा गया था, हालात में सुधार के बाद पिछले महीने उन्हें सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया था. जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद अस्पताल लाया गया था.

Advertise with us