चाय की चुस्की लेने के बाद 8 लोग हुए बीमार, दो की हुई मौत

कैमूर- बिहार के कैमूर में सोमवार की रात चाय पीने के बाद तबीयत खराब होने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना जिले की कुढ़नी थाना के सोतवां गांव की है.

जानकारी के मुताबिक गांव की बुजुर्ग दसौती देवी के यहां शादी की बात को लेकर कुछ रिश्तेदार आये हुए थे. दसौती देवी उनके लिए चाय बनाने लगी तभी उसने गलती से चायपती की जगह कीटनाशक दवा ‘थाइमेट’ (कृषि में इस्तेमाल होने वाला) गलती से चाय में डाल दी।

दसौती देवी की चाय को वहां मौजूद सभी लोगों ने पीया और कुछ देर बाद सभी लोगों ने खाना भी खाया. खाना खाने के बाद जहरीली दवा शरीर में असर करने लगा और लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी.

आनन फानन में सभी को रामगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जानकारी के मुताबिक दसौती देवी (65 साल) और उसकी बेटी सीता कुंवर (44 साल) की मौत हो गई है जबकि प्रमोद कुमार, विशाल कुमार, मंटू कुमार, मुकेश कुमार समेत 6 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. घायल लोगों की हालत नाजुक बतायी जा रही है.

बताते चले कि यह महादलित परिवार काफी गरीब है. घर में खाना बनाने की जगह ही कृषि में प्रयोग करने वाला थाईमेट (कीटनाशक दवा) भी रखा हुआ था लिहाजा यह बड़ी घटना घटित हुई।

Advertise with us