गोवा के बाद दिल्‍ली एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, टकराने से बचे दो विमान

नयी दिल्ली : गोवा में जेट एयरवेज के विमान के रनवे पर फिसलने की घटना के बाद अब दिल्‍ली में एक बड़ा विमान हादसा टलने की खबर आ रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां एयरपोर्ट पर दो विमान आमने-सामने आ गई और दोनों एक दूसरे से टकराने से बाल-बाल बच गए.
बताया जा रहा है कि इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर इंडिगो और स्‍पाइस जेट के विमान एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए.
दरअसल जब इंडिगो का विमान लैंड होने के बाद टैक्‍सी-वे की ओर बढ़ रहा था तभी स्‍पाइस जेट का विमान टेक ऑफ के लिए रनवे पर आ गया. समय रहते ही स्थिति को भांप लिया गया और दोनों ही विमानों की इस टक्कर को होने से बचा लिया गया.
डीजीसीए ने इस बड़ी चूक की जांच के आदेश दे दिए हैं.
इससे पहले आज गोवा एयरपोर्ट पर सुबह जेट एयरवेज का एक विमान रनवे पर फिसल गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार रनवे पर खड़ा जेट एयरवेज का विमान मुंबई के लिए उड़ान भरने ही वाला था तभी अचानक विमान का पहला पहिया रनवे पर ही फिसल गया हालांकि यहां राहत की बात यह है कि किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है. विमान में 154 यात्री और 7 क्रू मेंबर सवार थे. खबर है कि हादसे के बाद विमान के अगले हिस्से से अचानक धुंआ निकलने लगा, लेकिन पायलट की सूजबूझ से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. जानकारी के अनुसार विमान के पायलट को कोहरे का अंदाजा नहीं लगा और विमान रनवे से आगे चला गया. विमान को रोकने के लिए पायलट ने अचानक ब्रेक मारी जिसकी वजह से प्लेन का पहला टायर फट गया जिसकी वजह से कई लोगों को हल्‍की चोट आई.

Advertise with us