..और ज़िदगी की जंग हार गई जयललिता, उत्तराधिकारी चुनने की कवायद तेज़

चेन्नई: चेन्नई के अपोलो अस्पताल में अब से थोड़ी देर पहले तमिलनाडु की सीएम जयललिता ने अंतिम सांसे ली. आपको बता दें कि लंबे समय से बीमार चल रहीं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को अचानक रविवार की शाम को दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद से उनकी हालत नाजुक बतायी जा रही थी. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की निगरानी में चेन्नई के अपोलो अस्पताल में जयललिता का इलाज चल रहा था. जयललिता को सीसीयू में एक्सट्रा कॉरपोरियल मेमब्रेन हार्ट असिस्टेंस डिवाइस पर रखा गया था. अस्पताल के बाहर भारी संख्या में उनके समर्थक जुट गए हैं और विलाप कर रहे हैं. अपोलो अस्पताल के बाहर भारी संख्‍या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ को हाई अलर्ट पर रखा गया है.
आपको बता दें कि पिछले 73 दिनों से अपोलो अस्पताल में भरती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता को रविवार की देर शाम दिल का दौरा पड़ा है. उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. उधर, राज्यपाल विद्यासागर राव मुंबई का दौरा स्थगित कर वापस चेन्नई आ गये हैं.

इस खबर के सामने आते ही अपोलो अस्पताल के बाहर जयललिता के समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गयी है. खास तौर महिलाओं ने बड़ी संख्या में पहुंच कर वहां रोना शुरू कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, असामान्य स्थिति से निबटने के लिए तमिलनाडु में अतिरिक्त बलों की तैनाती की जा रही है. इस बीच, गृह मंत्रालय के अधिकारी तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और हालात का आकलन कर रहे हैं.

Advertise with us