एक्ज़ीबिशन रोड के फ्लैट में छापा, 58 लाख रुपये बरामद

पटना : मुजफ्फरपुर पुलिस ने मंगलवार को पटना के एक्जीबिशन रोड में सूरीप्रभा अपार्टमेंट के एक फ्लैट में छापेमारी की . फ्लैट से 58.66 लाख रुपये, लैपटॉप, कैश काउंटिंग मशीन, तीन बैंक का चेक व मोबाइल फोन बरामद हुआ है. पुलिस ने बरामद सामान के साथ शराब सप्लाइ का रैकेट चलाने वाला मास्टरमाइंड मोहित जैन को गिरफ्तार किया है.

इसकी निशानदेही पर हरियाणा से विदेशी शराब की खेप या कनसाइनमेंट लाने वाला मुख्य सूत्रधार कृष्ण कुमार शर्मा की गिरफ्तारी की गयी. मुजफ्फरपुर जिले के सरैया से करीब दो करोड़ की विदेशी शराब के पैकेट बरामद किये गये थे. इसी को लेकर छापेमारी की गयी. अब तक की पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि मोहित जैन का बिहार के कई जिलों में अवैध शराब सप्लाई करने का पूरा नेटवर्क मौजूद है. इस नेटवर्क में शामिल मुजफ्फरपुर के सप्लायर संदीप सिंह को दबोचने में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. इससे अन्य छोटे सप्लायरों की तह तक पहुंचने के लिए पूछताछ चल रही है. मोहित पैसे का पूरा लेन-देन हवाला के जरिये करता था.

अब इसके बाद मोहित जैन के नेटवर्क में शामिल छपरा, मुंगेर, गोपालगंज, सीवान, बेतिया, नवादा, जमुई, गया समेत अन्य जिलों में भी इसका नेटवर्क फैला है और इन जिलों में मोहित से शराब लेने वाले सप्लायर मौजूद हैं. फिलहाल पुलिस इन लोगों की तलाश में जुट गयी है. इनका पूरा ब्योरा जुटाया जा रहा है.

जल्द ही इनकी गिरफ्तारी भी की जायेगी. मोहित ही वह व्यक्ति था, जो हरियाणा से थोक मात्रा में कृष्ण कुमार शर्मा के जरिये शराब लाकर राज्य के अलग-अलग जिले में सप्लाइ करवाता था. इसके साथ ही हरियाणा में भी उन दुकानदारों और स्थानों का पता लगाया जा रहा है, जहां से इतनी बड़ी संख्या में अवैध रूप से विदेशी शराब की सप्लाई बिहार में की जाती थी. एसटीएफ की विशेष टीम को इस काम में लगाया गया है.

Advertise with us