उपमुखिया के घर में लगायी आग, सपरिवार जिंदा जलाने की थी साजिश

वैशाली : बिहार में वैशाली के चेहराकलां में राजद नेता सह विशुनपुर अड़रा पंचायत के उपमुखिया के घर पर अज्ञात लोगों ने हमला बोल पेट्रोल छिड़क कर घर में आग लगा दी. घटना बीते सोमवार की देर रात करीब साढ़े दस बजे हुई. एक बाइक पर आये तीन हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया. इस दौरान हमलावरों ने दरवाजे पर खड़ी बाइक और अन्य सामान में भी आग लगा दी. घटना का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है.
गृहस्वामी सह उपमुखिया देवप्रसाद यादव ने बताया कि हमलावरों की मंशा उन्हें सपरिवार जिंदा जला देने की थी. एक साजिश के तहत उनके घर पर हमला किया गया है. दरवाजे पर रखे अनाज, बाइक सहित सभी सामान पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगायी गयी है. उपमुखिया ने बताया कि ग्रामीणों की सक्रियता से आग पर काबू पाया जा सका और उनके परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

उपमुखिया ने पुलिस को बताया कि एक बाइक पर सवार तीन लोग उसके घर पर पहुंचे थे. परिवार के सभी सदस्य खाना खाकर घर के अंदर सो रहे थे. घटना के समय वे घर के अंदर ही थे और दरवाजे पर कोई नहीं था. जिसके कारण हमलावरों की पहचान नहीं हो सकी. इस संबंध में उपमुखिया के बयान पर बाइक सवार तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ कटहारा ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय नेताओं, जनप्रतिनिधियों सहित पंचायत के बुद्धिजीवियों का जत्था उपमुखिया के दरवाजे पर पहुंचा. जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन की निष्क्रियता के कारण अपराधिक घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि होने का आरोप लगाते हुए मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की. घटना को लेकर आक्रोशित लोगों ने हमलावरों की पचान कर गिरफ्तार करने तथा उपमुखिया व उनके परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की.
जदयू प्रखंड अध्यक्ष हिमाचल कुमार, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष रवींद्र कुमार, जन अधिकार पार्टी युवा परिषद के प्रखंड अध्यक्ष अमरजीत कुमार मोनु, लोजपा के प्रांतीय नेता सह पूर्व जिला पार्षद मदन पासवान, राजद की प्रांतीय नेत्री सह पूर्व जिला पार्षद विद्या कुमारी राय, पैक्स अध्यक्ष रवींद्र कुमार यादव, मुखिया अशोक कुमार राय, पम्पी कुमारी आदि ने राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन ने मामले की जांच कराने की मांग की है.

Advertise with us