अध्यात्म और संस्कार ही हैं राष्ट्र निर्माण की नींव- रणदीप हुडा

????????????????????????????????????

नई दिल्ली : हिन्दु अध्यात्मिक और कार्यकारी सेवा मेला 2-5 फरवरी 2017 को गुरुग्राम में हिन्दु अध्यात्मिक सेवा मेला लगाने जा रही है. इस बात की जानकारी देते हुए बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुडा ने बताया कि अध्यात्म से ही व्यक्ति का निर्माण होता है और व्यक्ति के निर्माण से राष्ट्र का. संस्था के बारे में बताते हुए उन्होने कहा कि यह संस्था नैतिक गुणों और संस्कारों से घर, समाज और राष्ट्र के निर्माण में लगी है.

????????????????????????????????????
????????????????????????????????????

संस्था के सचिव विकास कपूर ने बताया कि संस्था 2-5 फरवरी के बीच गुरुग्राम के लेज़र वैली,सेक्टर 29 में चार दिवसीय मेला आयोजित करने जा रही है. इस मेले में फोटोग्राफी प्रदर्शनी के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल है. यहां लगभग चार लाख लोगों के इकट्ठा होने की संभावना है.
मेले का उद्देश्य नारी सम्मान को प्रोत्साहन देना, मानवीय और पारिवारिक मूल्यों का संरक्षण करना,राष्ट्रभक्ति का भाव जगाना, पर्यावरण का संरक्षण और वन तथा वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरुक करना है.
मेले में संस्था और नवयुवकों का मनोबल बढ़ाने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहेंगे.

चार दिनों के इस समागम से पहले संस्था की तरफ से वॉइस ऑफ यूनिटी के तहत 31 जनवरी 2017 को ताऊ देवी लाल स्टेडियम में करीब 50हजार स्कूली छात्र-छात्राएं एक साथ वंदे मातरम गाएंगे. इस दौरान प्रसिद्ध रॉक बैंड यूफोरिया भी अपनी प्रस्तुति देगा.

Advertise with us