साप्ताहिक राशिफल-आचार्य गोकुल

मेष :- मेष राशि के जातको के लिए इस सप्ताह दूर की यात्रा का योग बन रहा है. वाणी पर काबू रखें,व्यापार के लिए सप्ताह अच्छा है, रूका हुआ धन प्राप्त होगा, पिता के स्वास्थय का ख्याल रखे, बुज़ुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करें और प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें.

वृष :- मन प्रसन्नचित रहेगा, जीवन साथी व साझेदार की सलाह काम आयेगी, धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं, उच्चाधिकारियो से संबंध अच्छे रखें, वाहन सावधानी से चलायें और तुलसी के पास घी का दीपक जलायें.

मिथुन:- व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी, काम का दबाव महसूस करेंगे, स्वास्थय का ध्यान रखें, सप्ताह के अंत तक समस्याओं का समाधान हो जायेगा और मां दुर्गा की अाराधना में मन लगायें अवश्य लाभ होगा.

कर्क :- नए लोगों से मुलाकात का लाभ होगा, खान-पान में सावधानी रखें, मन थोड़ा व्याकुल रहेगा, अचानक धन प्राप्ति के योग है, कार्यक्षेत्र से संबंधित यात्रा की योजना बनेगी, सप्ताह आनंद से बीतेगा और हनुमान जी के दर्शन करें अवश्य लाभ होगा.

सिंह :- जीवन साथी के स्वास्थय का ख्याल रखें, कार्यक्षेत्र पर विशेष ध्यान रहेगा, छोटी यात्राओं का योग बन सकता है, स्थान परिवर्तन का योग बन सकता है, कर्ज लेने से बचें, मित्रो का सहयोग मिल सकता है और सूर्य को जल अर्पित करें लाभ अवश्य होगा.

कन्या :- धार्मिक कार्यों में रूचि रहेगी, किसी प्रिय व्यक्ति की सेहत की चिंता रहेगी, यात्रा लाभदायक रहेगी, खर्च में कटौती करना आवश्यक है, विद्य़ार्थी अपना ध्यान अध्ययन में लगायें और बुधवार को गाय को पालक खिलाने से लाभ होगा.

तुला :- ये सप्ताह मिश्रित फल वाला है, व्यक्तिगत मतभेद को व्यवसायिक मामलों में ना लायें हानि हो सकती है, मित्रजनों से भेंट होगी, धन का लाभ हो सकता है, मृदु व्यवहार का लाभ मिलेगा, रोजगार की दिशा में प्रयास करें सफलता मिल सकती है और गाय को रोटी खिलायें लाभ मिलेगा.

वृश्चिक :- कार्यक्षेत्र में सफलता के नए द्वार खुलेंगे, अकस्मात धन की प्राप्ति होगी, राजनैतिक व्यक्ति से लाभ मिलेगा, कार्यभार अधिक होगा, पारिवारिक जीवन आनंदमय होगा और हनुमान चालीसा का पाठ करें.

धनु :- स्वास्थय का ध्यान रखें, मौसम का असर हो सकता है, रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें, पराक्रम में वृद्धि होगी, वाणी पर संयम रखें, कार्यक्षेत्र अधिक मेहनत मांग रहा है और हल्दी का तिलक लगायें लाभ होगा.

मकर :- वाणी पर संयम एवं खानपान में सावधानी आवश्यक है, कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी, माता के स्वास्थय का विशेष ध्यान रखें, कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना करें, विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा है और शनिवार को शनिमंदिर जाने से लाभ होगा.

कुंभ :- जीवन साथी से मतभेद हो सकते हैं संयम रखें, कार्यक्षेत्र पर विशेष ध्यान रखें समय अच्छा है, अकस्मात धन प्राप्त होगा, स्वभाव में जिद ना लायें समस्या का समाधान करें, नए लोगों से लाभ होगा और शनिदेव को तेल चढ़ायें लाभ होगा.

मीन :- मान सम्मान प्राप्त होगा, यात्रा से लाभ होगा, मन प्रफुल्लित रहेगा, धन प्राप्ति के अच्छे योग है, खर्चा थोड़ा सोच समझ कर करे, सांसारिक सुख बढ़ेगा, किसी धार्मिक कार्य में सहयोग देंगे और केसर का तिलक लगायें लाभ अवश्य होगा.