बांका: मुठभेड़ में एक लाख का इनामी नक्सली मंटू ढेर, एके-47 बरामद

कटोरिया(बांका) : बांका जिले के नक्सलग्रस्त आनंदपुर ओपी क्षेत्र के दहीवारा-पिलुआ जंगल में मंगलवार की सुबह मुठभेड़ में एक लाख का इनामी नक्सली एरिया कमांडर मंटू खैरा मारा गया. करीब तीन घंटे तक चली मुठभेड़ में अन्य चार-पांच नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है. मुठभेड़ के बाद जंगल से दो एसएलआर, एक एके-47, 42 कारतूस, दो मैगजीन, पांच डेटोनेटर, दो मोबाइल, नक्सली साहित्य, लेवी की रसीद, पीएलजीएफ के कई बैच समेत महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं. भाकपा माओवादी की पूर्वी बिहार-पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के भागलपुर प्रमंडल जोन से जुड़ा मंटू खैरा बांका-बेलहर एरिया का सब जोनल कमांडर था. वह बेलहर थाने के बनगामा का था.

एक एके-47, दो एसएलआर, 42 कारतूस, दो मैगजीन, पांच डेटोनेटर, दो मोबाइल, नक्सली साहित्य, गुरिल्ला दस्ते के कई बैच, लेवी की रसीद, अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज.

एसटीएफ के लिए एक बड़ी कामयाबी है. काफी समय से उसकी तलाश की जा रही थी. इस इलाके में वह काफी सक्रिय भी था और कई बड़ी नक्सली वारदातों को अंजाम दिया था. इस कारण बिहार सरकार ने उस पर अक्तूबर, 2016 में एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी. इनाम की राशि ऑपरेशन में शामिल सभी सुरक्षा बलों के बीच बांटी जायेगी.

कुंदन कृष्णण, आइजी (ऑपरेशन)